Type Here to Get Search Results !

वेबसाइट पर इमेज विजेट लगाने के फायदे

वर्डप्रेस पर इमेज से लिंक कैसे बनायें


वर्डप्रेस वेबसाइट पर आप जब अपनी किसी वेबसाइट का कोई लिंक अलग से दिखाना चाहते हैं तो आप क्या करते हैं. आज हम वर्डप्रेस पर image यानि कि तस्वीर के साथ किसी लिंक को कैसे ऐड करें ये बताना चाहते हैं. आप एक साधारण लिंक के बजाये तस्वीर(Image) के साथ किसी लिंक को जोड़ेंगे तो उसका प्रभाव कुछ अलग होगा. How to add a link in image in a wordpress website- information in Hindi. इमेज विजेट का प्रयोग करने के लिए आप अच्छी आकर्षक इमेज चुनें. इमेज को Fit to shrink करना न भूलें. किसी भी Image को image widget के रूप में चुनने के लिए आपके पास एक निश्चित लक्ष्य या उद्देश्य होना चाहिए. आप किसी ख़ास पेज, अन्य वेबसाईट या अपने सोशल मीडिया पेज के लिए भी इमेज सेट कर सकते हैं.

 What’s the advantages of image widget in website?

Image widget किसी भी ब्लॉग के लिए बहुत ही काम की चीज है। एक image हजार शब्दों के बराबर है। यह आपके blog की जरुरत पर depend करता है कि आप image widget का use करें या नहीं।

http://anilsahublog.blogspot.in/2017/05/advantage-of-wordpress-image-widget-information-in-hindi.html

          

How to use Image widget in wordpress blog- वर्डप्रेस ब्लॉग में इमेज विजेट कैसे जोड़ें


वर्डप्रेस ब्लॉग में इमेज विजेट जोड़ने के लिए आप डैशबोर्ड में जाकर .... पर जाएँ. वहां आप दिखावट पर जाएँ. वहां अनुकूल बनायें पर जाएँ उसके बाद विजेट्स चुनें. विजेट्स पर आप अगर इमेज विजेट को साइड बार में लगना चाहते हैं तो Primary Sidebar चुनें. वहां पर सबसे नीचे “एक विजेट चुनें” पर क्लिक करें. यहाँ आपको Image नाम से विजेट मिलेगा. उसे चुनें. इस पर आप अपनी चाहि गई इमेज का URL सेट करें. और साथ ही अगर आप लिंक देना चाहते हैं तो उसे भरें. लीजिये हो गया आपका काम.

https://www.edutoday.in/

Advantage of image widget- वेबसाइट में इमेज विजेट जोड़ने के फायदे


वेबसाइट में Text Link के बजाये Image Link देखने वालों का ज्यादा ध्यान
 आकर्षित करती है. तस्वीरें वेबसाइट को आकर्षक लुक भी प्रदान करतीं हैं. फोटो सहित कोई जानकारी या स्लोगन भी पाठकों को पसंद आता है. आप पाने मित्रों की साईट या फिर किसी ऐसी लिंक जिस में आपके बारे में कुछ ख़ास जानकारी हो जिसे आप दिखाना चाहते हों उसे यहाँ सेट कर सकते हैं. एक वेबसाइट में कितनी इमेज सेट करें? आप एक से अधिक images को भी सेट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:
क्या हिंदी ब्लागिंग के अच्छे दिन आने वाले हैं?


दोस्तों, मेरा नाम अनिल कुमार साहू है. मैं शिक्षा विभाग में एक शिक्षक हूँ. शिक्षण के अतिरिक्त ब्लागिंग करना मेरा शौक है. अपने पास जो जानकारी हो उसे दूसरे लोगों तक पहुंचाना एक ख़ुशी का काम है. ब्लागिंग मुझे अच्छी लगती है. मेरे प्रमुख रूप से दो ब्लॉग हैं. आपको मेरी जानकारी पसंद आये तो आप उसे अपने चाहने वालों और फेसबुक मित्रों तक अवश्य शेयर करें.









एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ